Stri Vashikaran Totke

Control Women by Stri Vashikaran Upay

कारोबार मे सफलता पाने के सरल टोटके

जैसे कुबेर धन के देवता हैं, वैसे ही बुध भी बुद्घि और व्यापार व कारोबार के कारक ग्रह है। इसीलिए कुबेर को उत्तर दिशा का स्वामी माना गया है और उत्तर दिशा का प्रतिनिधि ग्रह बुध है। अत: आपके घर की उत्तर दिशा अगर दोषपूर्ण है, तो वहां रहने वाले मनुष्य की बुद्घि भ्रमित हो जाती है, जिससे वह समय पर निर्णय लेने में अपने आपको असहज महसूस करता है। इतना ही नहीं उसकी आर्थिक उन्नति में भी बाधाएं आने लगती हैं।

कारोबारइसीलिए व्यापार करने वाले जातक को अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान के उत्तर दिशा को दोष मुक्त रखना चाहिए, ताकि उसकी अधिक से अधिक उन्नति हो सकें। इसके लिए उन्हें उत्तर दिशा की दीवार पर हरे रंग के तोते की तस्वीर अवश्य ही लगानी चाहिए। बुध का प्रिय रंग हरा है और हरे रंग का पक्षी (तोता) है। इसीलिए उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते का तस्वीर लगाने से वहां का दोष समाप्त होकर मनुष्य को शुभदायी फल प्राप्त होने लगते हैं। धीरे-धीरे मनुष्य की व्यापारिक उन्नति होकर वह जीवन में सुख और समृद्धि का अनुभव करता है।

दुकान या व्यापार में लाभ के ज्योतिष उपाय

  • जब भी कोई नयी दूकान या व्यापार शुरू करे तब सबसे पहले तो एक चांदी की कटोरी में धनियां रखकर उसमें चांदी के ही लक्ष्मि जी और भगवान् गणेश को स्थापित करे। अब इसको दूकान या ऑफिस में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके स्थापित करे। रोजाना दूकान अथवा ऑफिस में कार्य शुरू करने से पहले पांच अगरबत्तियां जलाने से व्यापार का लाभ बढने लगता है।
  • यदि दूकान आदि व्यवसाय में ग्राहक नहीं आ रहे है तो, दुकान पर ग्राहक बढ़ाने के लिए यह ज्योतिष उपाय करे। सबसे पहले मिटटी के चार बर्तन ले। एक में जौ , दूसरे में काले तिल, तीसरे में साबुत हरे मूंग और चौथे में पीली सरसों भर कर रख दें। ये चारों बर्तन साल भर के लिए दुकान में कही भी रख दे। फिर एक साल बाद उन्हें चलते पानी में विसर्जन कर दिया करे है, इस प्रकार करते रहने से ग्राहक आपकी दूकान के प्रति आकर्षित हो जायेंगे। और दुकान पर ग्राहकों की बढ़ोतरी हो रहती है.
  • शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्ट्री या दुकान के दरवाजे (on the door of factory or shop) के दोनों तरफ बाहर की ओर थोडा सा गेहूं का आटा रख दें ! ध्यान रहे ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नही !
  • यदि किसी के व्यापार में वृद्धि नहीं हो रही है और व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय टोटके प्राप्त करना चाहते हो तो व्यापार में उन्नति के टोटका/मंत्र का प्रयोग कर वृद्धि प्राप्त कर सकते है। अपने कारोबार में कभी-कभी काफी कोशिश करने पर भी सफलता मिलने में परेशानी होती है। आप देखते हैं कि आपका प्रयास तो सही है लेकिन इसके बावजूद आपको अपेक्षा के अनुरूप सफलता नही मिल पाती है. अगर आपको किसी भी कारण से आपको अपने व्यापार में कठिनाई आने लगे, तो आप शीघ्र ही व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • व्यापार में परेशानी के व्यावारिक कठिनाइयों के साथ-साथ ज्योतिषिक परेशानी या दोष भी होता है। अगर किसी गृह का प्रभाव ग़लत हो या आपके घर, ऑफिस या दूकान में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाए तो व्यापार और धंधे में हानि होने लगती है. यहाँ पर व्यापार में सफलता के उपाय दिए जा रहे हैं जो निश्चित ही आपको कारोबार में लाभ पहुचाएंगे।

व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय टोटके

अगर आपको लगातार व्यापार में हानि उठानी पड़ रही है तो ये उपाय करें। आप ये देखें की आपके घर में झाड़ू का स्थान कहाँ है और कैसा है। झाड़ू को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है ऐसे में झाड़ू का गलत प्रयोग व्यापार में हानि का कारण हो सकता है। अपने घर में सफाई करने के बाद झाड़ू को ऐसे स्थान पर रखें कि किसी भी बाहर वाले व्यक्ति की नज़र इस पर नही पड़े।

पढ़ें – चावल से वशीकरण के आसान उपाय।

ये हमेशा याद रखें कि घर में जिस तरह की ऊर्जा होगी उस घर में उसी तरह के परिणाम प्राप्त होंगे। अगर आपका घर सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण है तो आपके घर में धन की आवक हमेशा बनी रहेगी। आपको अपने घर में प्रेम का वातावरण निर्मित करने की कोशिश करनी चाहिए। जिस घर में शांति होती है उस घर में लक्ष्मी देवी का प्रवेश सहज ही हो जाता है।

व्यापार मे सफलता के टोटके

आप गोमती चक्र के प्रयोग से व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका कर सकते हैं। इसके लिए विषम मात्रा में गोमती चक्र लेकर (3,5,7 आदि) उन्हें चांदी के किसी तार में पीरों दें. इसके बाद इसके किसी पारदर्शी थैली लेकर उसमे डाल दें। आप इसे किसी साफ़ कपड़े में भी लपेटकर रख सकते हैं। इन गोमती चक्रों को अपने जेब डालकर रखें। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के अंतर्गत बहुत ही असरदार टोटका है। इस टोटके का प्रयोग आपको चारो तरफ़ से सफलता दिलाएगा। इससे आपकी धन संबंधी सभी मुश्किलें हल होंगी।

इस प्रयोग को करते समय ये ध्यान रखें कि इस दौरान आप मांस का सेवन, मदिरा पान, स्त्री-प्रसंग आदि से दूर रहें। इस प्रयोग के दौरान शमशान में जाना भी वर्जित है। जब भी आप घर से दुकान या ऑफिस जाएँ आपने इष्टदेव को ज़रूर याद करके जाएँ। ये छोटा या उपाय आपके रास्ते की सारी मुश्किलों को दूर कर देगा।

कारोबार में सफलता के उपाय

अगर आप अपने व्यापार में शानदार सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो इस उपाय को ज़रूर करें। शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन आप हल्दी और केसर से 12 गोमती चक्रों पर तिलक लगाकर एक कपड़े में बांध कर रख दें। इसके बाद इस कपड़े को अपने दुकान या व्यापार के जगह की चौखट पर रख दें।

ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय में सरल लेकिन जल्दी ही परिणाम देने वाला उपाय है। अगर आपके पास समय का अभाव है तो ये छोटा सा व्यापार वृद्धि का टोटका ज़रूर करें। रोली और कपूर को साथ में जलाएं और जलने के बाद जो राख बचे उसे अपने कार्यस्थल पर रखें। इस उपाय से आपको धन से संबंधित अच्छा लाभ मिलेगा।

कारोबार में बरकत के उपाय

जहाँ पर भी आपका कार्यस्थल हो वहां प्रवेश करने से पहले अपना दाहिने हाथ ज़मीन पर लगाकर फिर मस्तक पर या ह्रदय पर लगायें। ये आसन सा दिखने वाला प्रयोग आपको असीम लाभ दिलाने वाला है। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय के अंतर्गत बहुत आसन उपाय है।

लेकिन कुछ लोग सोचते हैं कि लोग क्या सोचेंगे। लेकिन आपको याद रखना है कि ऐसा करने से आपके मन में अपने कार्य के प्रति सम्मान की भावना जाग्रत होगी। ये भावना आपको दिन भर सकारात्मक रखेगी और आपकी सकारात्मकता का आपके कारोबार पर भी अच्छा असर दिखने लगेगा।

व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय

इसके लिए लक्ष्मी नारायण के मंदिर में हर शुक्रवार गुड़ चना बाटें। मंदिर में लक्ष्मी मन की प्रतिमा के सम्मुक महकदार अगरबत्ती जलाएं और प्रार्थना करें। ये आसन उपाय आपको हर तरफ़ से सम्रद्धि दिलाएगा। अगर आप अपने व्यापार में स्थायी लाभ चाहते हैं तो कुत्ता, गाय और कौवों को रोटी ज़रूर खिलाएं। रोटियों में थोड़ा घी और मीठा पदार्थ लगा कर खिलाएं। ये व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका हैं। इसके प्रयोग से आपके घर में धन की आवक हमेशा बनी रहेगी।

जाने स्त्री वशीकरण टोटके के अहम् फायदे हमारे वशीकरण विशेषज्ञ द्वारा। Frontier Theme

Click Here for Call, Msg and Whatsapp

call now sms now whatsapp now